XITE कॉलेज में आदिवासी समुदाय पर एक उल्लेखनीय कार्यक्रम का किया गया आयोजन

गम्हरिया :  आज दिनांक 12 अक्टूबर दिन गुरुवार 2023  को XITE कॉलेज ने टाटा स्टील फाउंडेशन (टीएसएफ) के सहयोग से "समुदाय के साथ" पहल के हिस्से के रूप में आज एक उल्लेखनीय कार्यक्रम का आयोजन किया। 

 यह कार्यक्रम, जिसमें टीएसएफ से नीतीश कुमार ने भाग लिया, एक फिल्म स्क्रीनिंग थी जिसका उदेश्य    शक्तिशाली ऑडियो-विज़ुअल कहानी के माध्यम से आदिवासी संस्कृति, जीवन और इतिहास की समृद्ध टेपेस्ट्री को उजागर करना था।

 

 यह कार्यक्रम XITE कॉलेज में ब्रांडिंग और संचार के प्रमुख श्री आशीष सिंह द्वारा आयोजित और समन्वित की गई, जिसमें प्रो. अकिंचन ज़ाक्सा और प्रो. अमित चतुर्वेदी की सक्रिय भागीदारी और समर्थन देखा गया।

"समुदाय के साथ" की शुरुआत 2015 में भारत के आदिवासी समुदायों के सांस्कृतिक ज्ञान और पहचान को उजागर करने के माध्यम के रूप में सिनेमा की शक्ति का दोहन और प्रसार करने के मिशन के साथ की गई थी।  जिसमें भारत और विदेशों से विविध आदिवासी समुदाय एक साथ आते हैं। फिल्म स्क्रीनिंग, जो 1 घंटे और 30 मिनट तक चली।

 यह संवाद स्थापित करने और आदिवासी पहचान को समझने का एक मंच था। यह इन फिल्मों में निहित असाधारण मानवशास्त्रीय सामग्री पर प्रकाश डालता है, जो एक गहन ऑडियो-विज़ुअल सीखने का अनुभव प्रदान करता है। 

 यह प्रतियोगिता भारत में जनजातीय समुदायों की गहरी और गहन समझ में योगदान करने के लिए एक निमंत्रण के रूप में कार्य करती है।

 

आशीष सिंह द्वारा डॉ. मुक्ति क्लेरेंस, प्रोफेसर अकिंचन ज़क्सा और प्रोफेसर अमित चतुर्वेदी का स्वागत किया और उनका आभार व्यक्त किया। समुदाय के साथ पहल सांस्कृतिक सराहना का प्रतीक और न्यायसंगत और समावेशी संस्कृतियों को बढ़ावा देने के लिए एक महत्वपूर्ण मंच बनी हुई है। XITE कॉलेज संवाद और समझ को बढ़ावा देने के लिए समर्पित है।

खबरें और भी हैं...

Whatsapp