सरायकेला-खरसावां : शराब दुकानों में मिलावट और अवैध वसूली का बड़ा खेल! आदित्यपुर शराब दुकान में रंगे हाथों पकड़ा गया सेल्समैन, जांच जारी!

सरायकेला- खरसावां जिले के सरकारी शराब दुकानों में धड़ले से मिलावट और अवैध वसूली का खेल जारी है. मंगलवार को ऐसा ही एक मामला आदित्यपुर इमली चौक स्थित शराब दुकान में प्रकाश में आया. जहां झारखंड मुक्ति मोर्चा युवा इकाई के सदस्यों ने समय से पूर्व दुकान खोलकर मिलावट करते सेल्समैन को रंगे हाथ घर दबोचा और दुकान में तालाबंदी कर दी. 

इधर सूचना मिलते ही मोर्चा के जिला अध्यक्ष भोगलू सोरेन उर्फ डब्बा सोरेन मौके पर पहुंचे और आबकारी विभाग के वरीय पदाधिकारियों एवं सदर एसडीओ को इसकी जानकारी दी. जहां सूचना पर पहुंचे आबकारी विभाग के अधिकारी और एसडीओ मौके पर पहुंचे और मामले की जांच कर आवश्यक कार्रवाई की बात कही है. इस संबंध में जानकारी देते हुए भोगलू सोरेन ने बताया कि उन्हें लगातार शिकायतें मिल रही थी कि जिले के सभी शराब दुकानों में तय कीमत से अधिक पैसे वसूले जा रहे हैं. साथ ही मिलावट का गोरखधंधा भी चल रहा है. इसी शिकायत के आलोक में आज उन्हें जैसे ही इसकी जानकारी मिली वे इमली चौक स्थित एक शराब दुकान में पहुंचे. जहां उन्होंने पाया कि समय से पहले दुकान खोलकर सेल्समैन द्वारा मिलावट किया जा रहा है. हालांकि जांच करने पहुंचे उत्पाद निरीक्षक नीरज कुमार ने बताया कि अभी इसके पर्याप्त साक्ष्य नहीं मिले हैं. जांच जारी है. दोषी पाए जाने पर सेल्समैन के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी. वहीं एसडीओ ने भी पूरे मामले की पड़ताल शुरू कर दी है अब देखना यह दिलचस्प होगा कि क्या वाकई में जांच होगी या मामला ठंडे बस्ते में चला जाएगा. वैसे शराब के शौकीन दबी जुबान से कहते सुने गए कि यह सब महज एक खानापूर्ति है.

खबरें और भी हैं...

Whatsapp