सरायकेला-खरसावां जिले के आदित्यपुर स्थित श्रीनाथ विश्वविद्यालय में भव्य समारोह के साथ विश्व फार्मेसी दिवस 'श्रीनाथ कॉलेज ऑफ फार्मेसी' के द्वारा मनाया गया

 सरायकेला-खरसावां जिले के आदित्यपुर स्थित श्रीनाथ विश्वविद्यालय में भव्य समारोह के साथ विश्व फार्मेसी दिवस 'श्रीनाथ कॉलेज ऑफ फार्मेसी' के द्वारा मनाया गया ।
     इस अवसर के मुख्य अतिथि झारखंड राज्य फार्मेसी काउंसिल एवं फार्मेसी  के कार्यकारी सदस्य श्री धर्मेंद्र सिंह थे। इस वर्ष की थीम, "'फार्मेसी द्वारा स्वास्थ्य प्रणालियों को सुदृढ़ बनाना" को ध्यान में रखते हुए कार्यक्रम का आयोजन किया गया है । इस अवसर पर श्रीनाथ कॉलेज ऑफ फार्मेसी के भावी फार्मासिस्टों द्वारा अपने काम के प्रति समर्पण एवं रोगियों के देखभाल के प्रति अपनी प्रतिबद्धता सुनिश्चित करते हुए शपथ भी लिया गया।  

 छात्रों के बीच बैचों का वितरण हुआ साथ ही उपस्थित लोग विश्व फार्मेसी दिवस के अवसर मे मिठास को साझा करते हुए  केक-काटने के समारोह में शामिल हुए । साथ ही साथ पर्यावरण संरक्षण को ध्यान में रखते हुए मुख्य अतिथि धर्मेंद्र सिंह के हाथों वृक्षारोपण भी किया गया। लोगों को जागरूक करने के लिए सङक पर  एक रैली भी निकाली  गई, जिसमें सम्मानित अतिथियों और विद्यार्थियों ने हाथों में तख्तिया  लेकर  नारे लगाए । श्री धर्मेंद्र सिंह जी ने फार्मासिस्टो को उनके काम के लिए प्रेरित किया । 

विश्व फार्मासिस्ट दिवस का यह कार्यक्रम फार्मासिस्टों का  अपने काम के लिए प्रतिबद्धता  की पुष्टि करता है जो "आपके उत्तम स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए सेवा  मे हमेशा तैयार हैं।" इस अवसर पर श्रीनाथ विश्वविद्यालय के प्रति कुलाधिपति श्री गुरुदेव महतो, डीन एडमिनिस्ट्रेशन श्री जे राजेश, एच आर श्री रविकांत, मेघनाथ महतो एव विद्यार्थी उपस्थित थे । 

खबरें और भी हैं...

Whatsapp