शिक्षक दिवस: श्रीनाथ कॉलेज ऑफ एजुकेशन में विद्यार्थियों ने किया शिक्षकों का सम्मान, आयोजित किए गए रंगारंग कार्यक्रम

आदित्यपुर स्थित श्रीनाथ कॉलेज ऑफ एजुकेशन एवं श्रीनाथ विश्वविद्यालय के संयुक्त तत्वाधान में शिक्षक दिवस का आयोजन किया गया।  कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलन कर तथा भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की तस्वीर पर पुष्प चढा कर किया गया ।  शिक्षकों के सम्मान में कई कार्यक्रम का आयोजन विद्यार्थियों द्वारा किए गए और शिक्षको ने उन गतिविधियों में हिस्सा लिया।

    विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा सभी शिक्षकों को स्मृति चिह्न और उपहार प्रदान कर उन्हें सम्मानित किया गया। 

   कुलाधिपति श्री सुखदेव महतो ने शिक्षकों को उनके धैर्य और समर्पण के लिए धन्यवाद देते हुए कहा, "शिक्षक केवल ज्ञान का स्रोत नहीं हैं, बल्कि वे छात्रों के जीवन में आदर्श भी होते हैं। उनका योगदान समाज के प्रत्येक व्यक्ति के जीवन को बेहतर बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। एक कुंभकार कच्ची मिट्टी से सुंदर और सुदृढ़ बर्तन बनाता है, उसी प्रकार एक शिक्षक हमारे व्यक्तित्व को आकार देकर उसे सुदृढ़ और प्रभावशाली बनाता है। 

      श्रीनाथ कॉलेज ऑफ़ एजूकेशन की प्रभारी प्राचार्या श्रीमती रचना रश्मि ने कहा कि गुरु शिष्य परंपरा भारत में प्राचीन काल से चली आ रही है और यह रिश्ता बहुत मजबूत होता है।  गुरु एक दीपक के समान होता है जो अपने विद्यार्थियों के  पथ को रौशन करते हुए उसे उसके लक्ष्य तक पहुंचाने का कार्य करता है।

   कार्यक्रम में विद्यार्थियों द्वारा कई रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति भी हुई।  कार्यक्रम के पूर्व विद्यार्थियों ने अपने शिक्षकों का तिलक चंदन लगाकर स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन छात्रा स्वाति द्विवेदी एवं यज्ञशेनी ने किया।  कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के सभी विभाग के सहायक प्राध्यापक एवं विद्यार्थी उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...

Whatsapp