पोटका प्रखंड के पोटका एवं कौवाली थाना क्षेत्र में शक्ति की देवी माता दुर्गा का महा अष्टमी पूजा श्रद्धा के साथ हुआ संपन्न

पोटका। पोटका प्रखंड के पोटका एवं कौवाली थाना क्षेत्र में शक्ति की देवी माता दुर्गा का महा अष्टमी पूजा श्रद्धा के साथ संपन्न हुआ। क्षेत्र के सभी पूजा पंडालों में प्रातः से ही लोग माँ का प्रसाद लिए जुटने लगे। जिसका सिलसिला शाम के चार बजे तक चला।

इस वर्ष अष्टमी पूजा तिथि के अनुसार पूरे दिन भर था। इसलिए भक्तो ने भी अपने अपने समय के अनुसार माँ की पूजा की। जुड़ी में काफी भक्ति भाव से महा अष्टमी पूजा का आयोजन होता है। इसलिए यहाँ पर अन्य जगहों की अपेक्षा भक्तो की कुछ ज्यादा भीड़ होती है। पोटका के विधायक संजीव सरदार ने अपने पूरे परिवार के साथ जुड़ी में पूजा अर्चना किया तथा क्षेत्र के विकास व खुशी के लिए माता दुर्गा से कामना भी किये। सार्वजनीन श्री श्री दुर्गा पूजा समिति हाता में भी भव्य बने पूजा पंडाल में माँ दुर्गा की पूजा अर्चना की गई। महा अष्टमी पूजनोत्सव के बाद भक्तो के लिए समिति की ओर से खिचड़ी महाभोग का वितरण किया जा रहा था। भक्तो को पूजनोत्सव में किसी तरह के समस्या न हो इसके लिए समिति की ओर से महिला एवं पुरुष वोलेंटियर तैनात किया गया था।  के साथ हल्दीपोखर, खैरपाल, कौवाली, पोटका, गितिलता, तिरिलडीह, धीरोल, शंकरदा, कालिकापुर में भी महाष्टमी पूजा धूमधाम के साथ किया गया। विधि व्यवस्था के लिए पोटका के बीडीओ अभय द्विवेदी, सीओ निकिता बाला तथा पोटका एवं कौवाली के थाना प्रभारी विनोद टुडू तथा रंजीत उरांव क्षेत्र में घूमघूम कर विधि व्यवस्था पर पैनी नजर रखे हुए थे।

खबरें और भी हैं...

Whatsapp