रंभा कॉलेज ऑफ़ एजूकेशन और रंभा कॉलेज ऑफ़ नर्सिंग के सभी विद्यार्थियों ने विश्व एड्स दिवस के अवसर पर निकाली जागरूकता रैली।

POTKA : रंभा कॉलेज ऑफ़ एजूकेशन और रंभा कॉलेज ऑफ़ नर्सिंग के सभी विद्यार्थियों ने आज विश्व एड्स दिवस के अवसर पर जागरूकता रैली निकाली। सभी विद्यार्थियों ने एनएसएस के द्वारा गोद लिए गए गांव भुरसाडीह  में जाकर सभी समुदाय के लोगों को इकट्ठा कर उन्हें एड्स के बारे में बताया और इस बीमारी से कैसे सावधान रहा जाए यह भी समझाया।


 विद्यार्थियों ने  समुदाय के लोगों को बताया कि वह सुरक्षित इंजेक्शन सिरिंच  का प्रयोग करें और यह ध्यान दें कि किसी और का उपयोग किया हुआ इंजेक्शन सिरिंच का प्रयोग उन पर ना हो।
 उन्होंने यह भी बताया कि एड्स संक्रामक बीमारी नहीं है पर इससे बचने के लिए सावधान रहने की जरूरत है। समुदाय के बीच विद्यार्थियों ने नुक्कड़ नाटक भी प्रस्तुत किया।  सभी व्याख्यागणों ने भी समुदाय के लोगों से बात कर उन्हें बताया कि सेहत ही सबसे बड़ा धन है ।इसलिए वह सभी अपने स्वास्थ्य को लेकर और आसपास की स्वच्छता को लेकर सावधानी बरतें।


 रैली को संबोधित करते हुए कॉलेज के अध्यक्ष राम बचन जी ने कहा कि ज्ञान की बातें पुस्तकों में ही रहे तो इससे समाज का भला नहीं हो सकता इसलिए जरूरी है कि विद्यार्थी सामुदायिक कार्यों में भी भाग लेते हुए आसपास के समुदाय के लोगों को भी शिक्षित करें। ग्रामीण समुदाय की सोच को और विचारधारा को उन्नत बनाएं तभी शिक्षित होने की बात सफल होती है। इस रैली को सफल बनाने में असिस्टेंट प्रोफेसर डॉक्टर दिनेश यादव, डाॅ सतीश चंद्र, व्याख्याता  अमृता सुरेन, व्याख्याता जयश्री पंडा ,नर्सिंग ट्यूटर शीलवंती नाग, वसंती टियू , डायना मरांडी , प्रकाश सिंह और सौरव राय का उल्लेखनीय योगदान रहा। 

खबरें और भी हैं...

Whatsapp