लोयोला में मल्टी फेथ प्रेयर हॉल का उद्घाटन, जन कल्याण का काम करना ही बड़ा धर्म : फादर पायस

जमशेदपुर : स्थानीय लोयोला स्कूल परिसर के नवनिर्मित मल्टी फेथ प्रेयर हॉल का उद्घाटन करते हुए पूर्व प्राचार्य फादर पायस फर्नांडिस एसजे ने कहा कि जन कल्याण के लिए काम करना सबसे बड़ा धर्म है. धर्म को हम अलग-अलग नाम से पुकारते हैं परंतु उसका सार सत्य है. मानव सेवा से बढ़कर कोई धर्म नहीं है.

जेसुइट सोसाइटी सभी छात्रों को  उनके विश्वास और आध्यात्मिकता की और अग्रसर करने को प्रोत्साहित करती रही है और उसी सुंदर और अनूठी सोच को लोयोला में धरातल पर उतारा गया है. हम सभी धर्म विश्वास को मानवीय नजरिए से परखने का काम करें. वही इंडोर बैडमिंटन कोर्ट का भी उद्घाटन किया गया.
इससे पहले पवित्र समारोह की शुरुआत फादर पायस फर्नांडीस एसजे, फादर विनोद फर्नांडीस एसजे, एवं अन्य ने दीप प्रज्वलित कर की.
 "अहम ब्रह्मास्मी" हम सभी में परमपिता परमेश्वर का निवास है, विषय को केंद्र बिंदु में रखकर धर्मों के सार को निरूपित किया और इसी क्रम में पवित्र बाइबिल, पवित्र कुरान शरीफ, भागवत गीता, गुरु ग्रंथ साहिब एवं पारसी ग्रंथ जे. अवेस्ता के अंश पढ़े गए.


इस के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका एवं सहयोग देने के लिए एलुमनाई एसोसिएशन और विशेष तौर पर संतोष सिंह संधू परिवार, आर्किटेक्ट मेसर्स शशिकला, निर्माणकर्ता फिरोज के प्रति आभार जताया.
इस मौके पर प्रिंसिपल फादर विनोद ने भी विचार रखे तथा धन्यवाद ज्ञापन दिया. इस मौके पर जूनियर सेक्शन सीनियर सेक्शन के वाइस प्रिंसिपल तथा एकेडमिक स्टाफ एवं विद्यार्थी भी उपस्थित थे.

खबरें और भी हैं...

Whatsapp